Category Archives:  LifeStyle

वैज्ञानिकों के अनुसार ये है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, शरीर का हर एक अंग है बिल्कुल परफेक्ट

Jan 29 2023

Posted By:  Sara

ब्रिटेन के एक सर्जन ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के बारे में साइंटिफिक तौर पर रिसर्च की है. ब्रिटिश सर्जन ने जिस महिला को सबसे खूबसूरत होने की उपाधि दी है वो कोई और नहीं बल्कि एम्बर हर्ड (Amber Heard) हैं.



British cosmetic surgeon Dr. Julian D e Silva ने साइंस के जरिए एक तरीका खोज निकाला है, जिसके आधार पर किसी की खूबसूरती को मापा जाता है. यह तकनीक फेशियल मैपिंग (Facial Maping Tecnique) कहलाती है. इस तकनीक में कुछ ऐसे मापदंड हैं, जिसके आधार पर किसी भी इंसान की खूबसूरती को मापा जा सकता है.


गोल्डन रेशियो (Golden Ratio) की रिपोर्ट के अनुसार, एम्बर हर्ड अपनी समरूपता के कारण दुनिया के सबसे सुंदर चेहरों में से एक हैं. प्राचीन यूनानियों के हिसाब से जो संख्यात्मक रूप से 1.168 है, इसके अनुपात का एक सूत्र है जो गणितीय रूप से पूर्ण विशेषताओं को मापने के लिए तैयार किया गया है.





आपको बता दें कि, ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा के अनुसार (British cosmetic surgeon Dr. Julian De Silva), हर्ड 91.85% पर हैं. मतलब, साइंस के मुताबिक, एम्बर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं.


ब्रिटिश सर्जन जुलियन के मुताबिक, ग्रीक रेशियो ऑफ फी में एम्बर के चेहरे के 11 पॉइंट्स को मार्क किया गया था. जिसके बाद रिसर्च में पता चला कि कैसे वह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं.


सर्जन ने ना सिर्फ एम्बर बल्कि कई और एक्ट्रेस पर भी इस मैपिंग के जरिए रिसर्च की, लेकिन किसी का भी चेहरा इस मापदंड में पास नहीं हुआ. फेस मैपिंग की तकनीक हजारों साल से आजमाई जा रही है, और इसमें एम्बर हर्ड ने बाजी मारी.
  सरकारी/गैरसरकारी नौकरीयो की ताजा अपडेट पाए अब अपने मोबाइल पर साथ ही रोजाना करंट अफेयर