Category Archives:  Spiritual

राशिफल 19 जून 2019: गणपति जी आज इन 07 राशियों के सपने करेंगे साकार, जाने आपके लिए कैसा रहेगा बुधवार..

Jun 18 2019

Posted By:  Anil

व्यक्ति का जीवन भागदौड़ भरा रहता है | जिससे उसके जीवन में प्रतिदिन काफी समस्याएं आती है | लेकिन हम अपने आध्यात्मिक ज्ञान के द्वारा इन परेशानियों से बच सकते है | यदि किसी मनुष्य के जीवन में कोई भी समस्या आती है तो आप उससे सावधान हो सके, यही उद्देश्य हमारा रहता है | इसलिए जानिए 19 जून 2019 का राशिफल क्या कहता है | 


मेष राशि ( Aries ):- च,चू, चे, चो, ला, ली, लु, ले, लो, आ | 
आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा ।आपके कुछ नए दोस्त बनने की संभावना है ।आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है ।आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेगी ।आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है ।दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी ।जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे ।साथ ही आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे ।आप किसी काम को नए तरीके से करने की भी सोच सकते हैं ।दुर्गा चालीसा का पाठ करें, सफलता आपके कदम चूमेगी ।

वृषभ ( Taurus ):- ई, ऐ, ओ, ऊ, वा, वे, वो, ब, बो |
आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे ।लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे । किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात होगी ।आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे ।आपके दिमाग में अचानक ट्यूशन का विचार आएगा । इससे आपकी पढ़ाई में परफॉरमेंस बेहतर होगा ।प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है ।मंदिर में पानी से भरा मिट्टी का घड़ा दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे |

मिथुन ( Gemini ):- का, की, कू, को, घ, ड, छ | 
आज ऑफिस के काम में आपको कई चुनौतियां आ सकती हैं ।आपको अपने किसी खास काम में मित्र की मदद मिलेगी ।आपका काम पूरा होगा ।जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे ।आप अपने भविष्य के बारे में किसी दूसरे व्यक्ति से विचार-विमर्श करेंगे ।घर पर अचानक से कोई मेहमान आ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलेगा । सेहत के मामले में आप तंदरुस्त रहेंगे ।आज दोस्तों के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा ।आपको संतोष की भावना का अनुभव होगा ।माँ दुर्गा को उबले हुए चने का भोग लगाएं, सभी काम सफल होंगे ।

कर्क ( Cancer ):- डा, डी, डू, डे, डो, ही, हू, हे, हो, |
आज आप किसी पुरानी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा ।शादीशुदा लोगों का जीवन अच्छा बना रहेगा ।घर पर अचानक से कोई मित्र आ सकता है ।आप उनके साथ बैठकर घर पर ही लंच करेंगे ।ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है ।किसी काम को करते समय आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए ।आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है ।आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है ।मंदिर में साबुत मूंग की दाल दान करें, सेहत बेहतर बनी रहेगी ।

सिंह ( Leo ):- टा, टी, टू, टे, मा, मी, मू, मे, मो |
आज किसी काम से भागदौड़ अधिक हो सकती है ।परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन होने की संभावना है ।आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं ।आपको कोई नया काम सिखने का अवसर मिलेगा ।इससे आपको लाभ होगा ।कार्यस्थल पर सहयोगी के साथ आपको अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए ।किसी से भी बिना वजह उलझने से आपको बचना चाहिए ।आज घर में मेहमान के आने से घर का माहौल खुशनुमा बन जायेगा । माँ दुर्गा को श्रृंगार का सामान अर्पित करें, आपके साथ सब अच्छा होगा ।



कन्या राशि ( Virgo ):- ठ, ण, ढो, पा, पी, पू, पे, पो, ष |
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा ।शाम को जीवनसाथी के साथ मूवी का प्लान बनायेंगे ।इससे आपके रिश्तों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी ।नए लोगों से मुलाकात होने से आपको बड़े फायदे होंगे ।आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे ।आज छात्रों के अंदर कॉम्पिटिशन के प्रति जागरूकता पैदा होगी ।करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं ।आज आप अच्छी सेहत का आनंद उठायेंगे ।बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा ।आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा ।कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे ।

तुला ( Libra ):- ता, ती, तू, ते, रा, री, रु, रे, रो |
आज माता-पिता अपने बच्चों के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाएंगे ।आप किसी समारोह में जाने की प्लानिंग करेंगे ।ऑफिस में माहौल थोड़ा गंभीर रह सकता है ।आपको अपने बॉस की बातों को ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी कोई राय देनी चाहिए ।आज आपको थोड़ा आलस्य भी महसूस हो सकता है ।आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए ।कुछ जरूरी मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं ।अपने गुरु को कुछ उपहार दें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी ।

वृश्चिक ( Scorpio ):- तो, ना, नी, ने, नो, या, यी, यू |
आज आपके काम बड़े आराम से पूरे होंगे  ।आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए ।आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं ।आप किसी काम के लिये नई योजना बना सकते हैं ।आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए ।इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी । आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी । संतान की ओर से आपको सुख मिलेगा ।दुर्गा जी को हलवे का भोग लगाएं, मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी ।

धनु ( Sagittarius ):- ढा, धा, भा, भी, भू, भे, फा, ये, यो |  
आज आपके सारे काम मन-मुताबिक पूरे होंगे ।आप अपने बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे ।पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे ।केमिकल इंजीनियर्स के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है ।काम में सफलता सुनिश्चित होगी ।साथ ही आपको किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आयेगी ।आपको मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा ।आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा ।व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना आपके लिये फायदेमंद होगा ।सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी ।माँ दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी ।

मकर ( Capricorn ):- खी, खू, खे, खो, गा, गी, जा, जी, भो |
आज आपके काम बनते-बनते रूक सकते हैं ।इससे आप थोड़े परेशान हो सकते हैं ।आपको कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए ।इससे आपको लाभ होगा ।कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है ।किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है ।रिश्तों में संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है ।आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए ।  आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे ।गाय को रोटी खिलाएं, आपकी स्थिति बेहतर रहेगी ।

कुंभ ( Aquarius ):- गु, गे, गो, दा,सा, सी, से, सो |
आज आपका कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा हो जायेगा ।माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा ।शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे ।आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी ।कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है ।आपका  पढ़ाई के प्रति रूझान बना रहेगा ।आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे ।आज व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा ।आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बना  रहेगा । अनाथालय में जाकर बच्चों को कुछ दान करें, संतान सुख की प्राप्ति होगी ।


मीन ( Pisces ):- च, ची, झ, थ, दी, दू, दे, दो |
आज काम से निपट लेने के बाद आप रिलेक्स महसूस करेंगे ।आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है ।आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे ।आज कुछ जरूरी चीजें आपको फायदा दिलायेगी ।कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है ।धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी ।आप परिवार वालों के लिए समय निकालेंगे ।उनकी सलाह आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगी । मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा ।
  सरकारी/गैरसरकारी नौकरीयो की ताजा अपडेट पाए अब अपने मोबाइल पर साथ ही रोजाना करंट अफेयर